मनीटैप (MONEYTAP) कस्टमर केयर नंबर
मनीटैप(Moneytap) भारत की ऐप-आधारित पर्सनल क्रेडिट लाइन है जो ग्राहकों को यात्रा/मेडिकल/शादी/शिक्षा/ होम रेनोवेशन/ सामान खरीदने जैसी विभिन्न आर्थिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए लोन देती है। Moneytap लोन 3000 रु. से लेकर 5 लाख रु. तक होता है।
मनीटैप के लोन आवेदन और लोन राशि ट्रान्सफर की प्रक्रिया की तरह इसकी कस्टमर केयर सर्विस भी पूरे तरीके से ऑनलाइन है। मनीटैप कस्टमर केयर (Moneytap Customer Care) से संबंधित जानकारी के लिए इस लेख को पढें।
मनीटैप पर्सनल लोन कस्टमर केयर:
ईमेल: [email protected]
ग्राहक शिकायत निवारण
चरण1: शिकायत निवारण प्रणाली
पर्सनल लोन ग्राहक नीचे दिए गए किसी भी माध्यम से शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
- ईमेल: ग्राहक [email protected] पर ई-मेल भेज सकते हैं
- ऑफिस: ग्राहक रजिस्टर में शिकायतों के रजिस्ट्रेशन के लिए रजिस्टर्ड ऑफिस में भी जा सकते हैं:
मनीटैप रजिस्टर्ड ऑफिस पता:
G-405, 4th मंजिल – गामा ब्लॉक,
सिग्मा सॉफ्ट टेक पार्क वर्थुर,
कोडी व्हाइटफील्ड पोस्ट,
बैंगलोर- 560066
- सोशल मीडिया के ज़रिए शिकायत सबमिट करें
- कॉल या ईमेल या संदेश के ज़रिए
प्रत्येक शिकायत के लिए ग्राहकों को एक यूनिक रेफरेंस नंबर दिया जाएगा, जिसे संबंधित ग्राहक को दो कार्य दिवसों के भीतर सही समय पर सूचित किया जाएगा। मनीटैप दावा करता है कि वह पांच दिनों के भीतर ग्राहकों की शिकायतों का समाधान करता है।
चरण 2: शिकायत निवारण अधिकारी
अगर दर्ज की गई शिकायत का समाधान नहीं हो पाता है तो संबंधित ग्राहक शिकायत निवारण अधिकारी (GRO) के पास अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है जिसकी जानकारी नीचे दी गई है:
शिकायत निवारण अधिकारी का डेजिग्नेशन
नाम -अंजलि पंवार
ईमेल आईडी: [email protected]
पता:
G-405, 4th फ्लोर – गामा ब्लॉक,
सिग्मा सॉफ्ट टेक पार्क वर्थुर,
कोडी व्हाइटफील्ड पोस्ट,
बैंगलोर- 560066
मनीटैप शिकायत दर्ज कराने के 15 दिनों के भीतर समाधान करने का दावा करता है।
शिकायत के समाधान की प्रक्रिया में लगने वाला समय:
सामान्य शिकायतें: 3 से 14 दिन;
अन्य शिकायतें जैसे कानूनी मामले, संदिग्ध धोखाधड़ी, आदि: 5-30 दिन; और
तीसरे पक्ष/ अन्य टीमों से जुड़े मामले: 5-30 दिन
इसके अलावा, यदि शिकायत के समाधान के लिए ज्यादा वक्त लग सकता है तो कंपनी ग्राहक को इस देरी का कारण और समाधान के लिए जितना अतिरिक्त समय लगेगा, उसके बारे में आपको सूचित करेगी।
मनीटैप संबंधित प्रश्न (FAQs)
पर्सनल लोन से संबंधित सवालों के जवाब के लिए मनीटैप से कैसे संपर्क करें?
ग्राहक लोन अकाउंट नंबर जैसी जानकारी के साथ [email protected] पर ईमेल भेजकर बैंक/ एनबीएफसी से संपर्क कर सकते हैं। आप फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, यूट्यूब या इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से भी बैंक/ एनबीएफसी से संपर्क कर सकते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से किसी भी प्रकार के पर्सनल डेटा को भेजने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर किए जाने की वजह से डेटा सुरक्षित नहीं हो सकता है।
बैंकके कस्टमर केयर से संपर्क करके कौनसी अलग- अलग सेवाओं का लाभ उठाया जा सकता है?
आप पर्सनल लोन संबंधी पूछताछ करने, शिकायत दर्ज करने और फीडबैक देने आदि के लिए बैंक/ एनबीएफसी के कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं।
क्या मैं कंपनी के साथ रजिस्टर्ड ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर को बदल/अपडेट कर सकता हूं?
हां, ग्राहक अपने मनीटैप अकाउंट में रजिस्टर्ड ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर को अपडेट या बदल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, वे [email protected] पर ईमेल भेजकर कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं।
क्या मुझे अपना फ़ोन नंबर बदलने के लिए कस्टमर केयर से संपर्क करना चाहिए?
यदि आप अपना फ़ोन नंबर बदलना चाहते हैं तो आपको [email protected] पर मनीटैप कस्टमर केयर डिपार्टमेंट से संपर्क करना होगा। सिक्योरिटी से संबंधित होने के कारण यह करना ज़रूरी है क्योंकि आपके फंड KYC की जानकारी के साथ आपके फोन नंबर से जुड़े होते हैं। अगर आप समय पर ऐसा नहीं कर पाते हैं तो आपके लोन आवेदन/ मंज़ूरी में देरी हो सकती है।
क्या कंपनी के ब्रांच ऑफिस में जाकर मनीटैप से पर्सनल लोन के लिए आवेदन करना संभव है?
नहीं, ग्राहक केवल मनीटैप से पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वे या तो कंपनी की वेबसाइट पर जाकर या मनीटैप मोबाइल ऐप के जरिए ऐसा कर सकते हैं।
मैं मनीटैप से अपने पर्सनल लोन को कैसे ट्रैक कर सकती हूं?
आप मनीटैप के ऑनलाइन पोर्टल में लॉग इन करके या मनीटैप मोबाइल ऐप का उपयोग करके अपने पर्सनल लोन की एप्लीकेशन को ट्रैक कर सकती हैं। लॉग इन करने के बाद बकाया राशि, अंतिम भुगतान, अगला भुगतान जो किया जाना है, की जानकारी के साथ आपके वर्तमान लोन से संबंधित जानकारी को ऑनलाइन एक्सेस किया जा सकता है।